Josh Short Video ऐप क्या है ? Josh Short Video ऐप से पैसे कैसे कमाए ?

Josh Short Video ऐप क्या है ? Josh Short Video ऐप से पैसे कैसे कमाए ?

Josh app से पैसे कैसे कमाए। इससे पहले हमने आपको JOSH APP से पैसे कमाने का तरीका बताया था जिसका लोगों ने बहुत ही अच्छे तरीके से फायदा उठाया है अगर आपने अभी तक इसे नहीं पढ़ा है तो अभी जाकर इसे पढ़ लें।

Josh Short Video ऐप क्या है ? Josh Short Video ऐप से पैसे कैसे कमाए ?
Josh App Kya Hai, Josh App Se Paise Kaise Kamaye ?

Josh App क्या है। जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए। टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप बैन करने के बाद जोश ऐप ही एक ऐसा ऐप है जिसमें वीडियो बनाकर आप बहुत ही कम समय में आसानी से फेमस हो सकते हैं, जोश ऐप पर वीडियो देखने के अलावा कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जोश ऐप पर वीडियो बनाते हैं. और वीडियो बनाकर काफी फॉलोअर्स बना लिए हैं लेकिन उससे कोई पैसा नहीं कमा रहे हैं क्योंकि जोश आप में ऐसा कोई प्रोग्राम (ऑप्शन) नहीं है जिससे आपको पैसा मिल सके। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको बहुत ही सरल भाषा में जोश एप से पैसे कमाने का तरीका बताएंगे।

जोश भारत में बहुत लोकप्रिय और पसंदीदा शॉर्ट वीडियो ऐप है, इस ऐप को मिलियन से अधिक लोग उपयोग करते हैं, और इस ऐप की प्ले स्टोर रेटिंग 4.1 है, जो कि प्ले स्टोर के अनुसार बहुत अच्छी रेटिंग है, और आप चाहें तो , आप इस जोश ऐप से बहुत पैसा कमा सकते हैं।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye के तरीके के बारे में बतायें तो इंटरनेट पर जोश ऐप से पैसे कमाने के बहुत से तरीके उपलब्ध हैं लेकिन उनमे से ज्यादातर तरीके काम नहीं करते हैं लेकिन आज हम बात करेंगे की josh App से पैसे कैसे कमायें। इसके बारे में बताएंगे इससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Josh App क्या है ?

▪️ जोश ऐप एक शॉर्ट वीडियो बनाने और शेयर करने वाला ऐप है जहां लोग मनोरंजन, सूचना या स्थिति देखने आते हैं। सीमा विवाद में जब चाइनीज एप बना तो लोग नए प्लेटफॉर्म की तलाश में थे, हालांकि इस क्षेत्र में कई एप आए, लेकिन लोगों ने सबसे ज्यादा जोश एप को पसंद किया और इसी वजह से प्ले पर जोश एप को 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया इकट्ठा करना।

▪️ जोश ऐप एक भारतीय शॉर्ट वीडियो ऐप है, जिसे वर्तमान में 100+ मिलियन से अधिक लोग उपयोग करते हैं, और यह ऐप दिन-ब-दिन लोकप्रिय होता जा रहा है, इस ऐप पर आप 15 सेकेंड से लेकर 60 सेकेंड तक के वीडियो देख सकते हैं। आप लंबे समय तक लिप सिंक वीडियो या शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं।

▪️ जोश एक बहुत ही अच्छा और लोकप्रिय भारतीय ऐप है, इस ऐप पर हमें कई तरह के फिल्टर और इफेक्ट देखने को मिलते हैं, जो इस ऐप को और भी बेहतर बनाने में मदद करता है, अगर आप इस ऐप पर शॉर्ट वीडियो बनाते हैं,

▪️. तो अब बात आती है की Josh App से पैसे कैसे कमाएं तो ये पोस्ट आपको इस जोश ऐप से पैसे कमाने में बहुत मदद करेगी। तो आइए जानते हैं जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए के सभी तरीकों के बारे में।

👉 chingari app से पैसे कैसे कमाए ?

👉 Moj app से पैसे कैसे कमाए ?

Josh App Download कैसे करें –

आप Josh ऐप को अपने Android और ऐप स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए बताए गए निम्न स्टेप्स को फॉलो करें। सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर ओपन करें। इसके बाद सर्च बार में Josh App टाइप कर सर्च करें। आपके सामने Josh App आ जायेगा आपको Install के बटन पर क्लिक करना है। इंस्टॉल बटन पर क्लिक करने के बाद थोड़ी देर में आपके फोन में Josh App एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाएगी। इसी तरह अगर आप आईओएस यूजर हैं तो ऐप स्टोर से Josh App को डाउनलोड कर सकते हैं।

Josh App पर अकाउंट कैसे बनाएं –

josh app इंस्टॉल करने के बाद हमारा अगला काम है इस ऐप पर अपना अकाउंट सेटअप करना। josh app पर अकाउंट सेटअप करने के लिए सबसे पहले आपको josh app को ओपन करना होगा। आपके सामने सिलेक्ट लैंग्वेज का ऑप्शन आएगा। यहां आपको अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा जैसे हिंदी या अंग्रेजी का चयन करना होगा। फिर आपका बेसिक अकाउंट बन जाएगा।

Josh App पर प्रोफाइल कैसे Create करे –

1. Josh App पर प्रोफाइल बनाने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिख रहे प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करना होगा।

2. फिर आपको इस तरह का एक मैसेज शो मिल रहा होगा Profile Create करने के लिए Login करें।

3. इसका मतलब है कि आपको पहले लॉगिन करना होगा, उसके बाद ही आप प्रोफाइल बना सकते हैं।

4. आपको लॉगिन करने के लिए 3 विकल्प दिखाई देंगे

▪️ फोन नंबर के साथ

▪️ गूगल के साथ

▪️ फेसबुक के साथ

आप इन तीन माध्यमों से अपने जोश ऐप में लॉग इन कर सकते हैं। मैं आपको बताऊंगा कि Google के साथ लॉगिन कैसे करें। सबसे पहले आपको Login with Google पर क्लिक करना है, आपके सामने आपकी जीमेल आईडी आ जाएगी। जो आपके मोबाइल में पहले से create की गई होगी। आपको अपने उस जीमेल पर क्लिक करना है। जिस पर आपको अकाउंट बनाना हैं। और User Name को सेलेक्ट करना है। आपकी डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल बन जाएगी। अपने प्रोफाइल में बायो ऐड करने के लिए आपको ऊपर दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करना है और बायो लिखकर सेव करना है।

Josh App के Features –

Josh App पर आपको बहुत सारे फीचर्स भी दिए जाते हैं। जिसका वर्णन नीचे विस्तार से किया गया है।

1. Home –

यहां आपको जोश में चलन में चल रहे वीडियो या आपकी रुचि के अनुसार दिखाया जाता है। यहां आपको 2 सेक्शन दिखाई देंगे, पहला सेक्शन फॉलोइंग है, यहां आपको आपके फॉलोइंग के रीसेंट वीडियो दिखाए जाएंगे।

दूसरा सेक्शन आपके लिए है, इसके अंदर आपको लेटेस्ट और यहां आपको जोश में लेटेस्ट में चल रहे वीडियो या आपकी पसंदीदा कैटेगरी के अनुसार वीडियो दिखाया जाता है।

2. Search Button –

इस ऑप्शन के अंदर आप अपनी रुचि के अनुसार वीडियो को सर्च कर सकते हैं। यह सेक्शन पूरी तरह से कस्टमाइज्ड है, यहां से आप क्रिएटर और जॉनर के हिसाब से वीडियो सर्च कर सकते हैं।

3. Upload Button –

आप अपलोड सेक्शन के अंदर अपना वीडियो बना सकते हैं या फोन में उपलब्ध वीडियो को सीधे अपलोड कर सकते हैं। यहां आपको कई फिल्टर्स, म्यूजिक और दूसरे फीचर्स मिलते हैं जहां से आप अपने वीडियो को edit भी कर सकते हैं।

4. Profile Button –

यहां आप अपना प्रोफाइल बना सकते हैं और जोश ऐप के लिए एक पोस्ट क्रिएट कर सकते हैं।

5. Notification Bar –

Notification Josh App का लास्ट फीचर है, इस फीचर्स में आपको सभी विवरण मिलेंगे कि आपके वीडियो को किसने पसंद किया, फॉलो करें, टिप्पणी करें और आपके लोकप्रिय निर्माता ने क्या अपलोड किया।

Josh App पर वीडियो अपलोड कैसे करें – Josh App Par Video Upload Kaise Kare –

1. Josh App पर वीडियो अपलोड करने के लिए सबसे पहले आपको एप को ओपन करना होगा।

2. उसके बाद आपको नीचे की तरफ बीच में Plus का बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

3. अब आपके सामने एक नया इंटरफेस खुल जाएगा, यहां आपको कई विकल्प दिखाई देंगे।

4. सबसे नीचे आपको एल्बम का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें और एक वीडियो चुनें। जो आपने अपलोड करने के लिए बनाया है। या फिर आप अपनी सुविधा के अनुसार वीडियो को कस्टमाइज़ करें। आपको स्लो मोशन और रोटेट वीडियो का भी विकल्प Josh App पर मिलता है।

5. वीडियो को चुनने के बाद आपको उस पर फिल्टर लगाने के कई ऑप्शन दिखाई देंगे। आप उसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. अब आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है, आपके द्वारा लगाए गए फिल्टर्स वीडियो पर अप्लाई हो जाएंगे।

7. अब आपको अपने वीडियो के लिए आवश्यक title और हैशटैग लिखना है और पोस्ट पर क्लिक करना है। उसके बाद आपका वीडियो जोश एप पर अपलोड हो जाएगा।

Josh App पर वीडियो शेयर कैसे करे – Josh App Par Video Share Kaise Kare –

Josh App पर शॉर्ट वीडियो शेयर करने के लिए सबसे पहले आपको उस वीडियो को ओपन करना होगा। आपको राइट हैंड साइड में व्हाट्सएप जैसा आइकन दिखाई देगा। आपको इस पर क्लिक करना है, आप व्हाट्सएप पर चले जाएंगे। यहां से आप अपने वीडियो को किसी भी कॉन्टैक्ट को शेयर कर सकते हैं।

Josh App से पैसा कैसे कमाए ? – Josh App Se Paise Kaise Kamaye –

दोस्तो Josh App एक Shorts video ऐप है। और आप इस पर कही तरह से पैसे कमा सकते हैं। जो नीचे विस्तारपूर्वक बताया गया है।

1. Josh App पर Affiliate marketing से पैसा कमाए –

Affiliate Marketing किसी भी E-Commerce Product जैसे Amazon, Flipkart, अलीबाबा, Snapdeal, Myntra का Affiliate Link शेयर करके जोश से पैसे कमाने का एक बहुत ही आसान तरीका है जिसके माध्यम से लोग उस उत्पाद को खरीदेंगे और बदले में आपको प्रत्येक पर कुछ कमीशन मिलेगा। उत्पाद। लाऊंगा।

आप चाहें तो किसी उत्पाद का वीडियो बनाकर वीडियो अपलोड करते समय उस उत्पाद का लिंक भी दे सकते हैं और उत्पाद के बारे में जानकारी दे सकते हैं। जो Viewer Product को पसन्द करता है और आपके Link से Product को खरीदता है तो आपको Profit मिलेगा।

2. Josh App पर Sponsorships से पैसा कमाए।

Sponsorships करने के लिए आपकी फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा होनी चाहिए। जिसे देखकर कंपनी आपको अपना ब्रांड या प्रोडक्ट प्रमोशन के लिए ऑफर करती है, जिसके बदले में आप अपनी फैन फॉलोइंग और व्यूज के आधार पर पैसे चार्ज कर सकते हैं। अगर आपके बहुत ज्यादा followers हैं तो आप इससे काफी पैसे कमा सकते हैं।

3. Josh App पर छोटे क्रिएटर को प्रमोट करके पैसा कमाए 

प्रचार का यह तरीका प्रायोजन के समान है। वहां कंपनी आपसे संपर्क करती थी और यहां आपके छोटे क्रिएटर्स जो कम समय में ज्यादा फॉलोअर्स हासिल करना चाहते हैं। आप उनके चैनल या सामग्री का प्रचार करके उनसे कुछ पैसे चार्ज कर सकते हैं। इससे आप पैसे भी कमा सकते हैं। जो कि बहुत ही आसान है इसके लिए आप अपनी प्रोफाइल में अपना ईमेल या कॉन्टैक्ट नंबर ऐड करें ताकि लोग आपसे संपर्क कर सकें।

4. Josh App पर Earning App से पैसे कमाए

अर्निंग ऐप कहने का मतलब है पेटीएम, गूगल पे फोन पे, विंजो गोल्ड, ड्रीम11 आदि ऐप जिसमें रेफरल कमीशन मिलता है। ऐसे कई ऐप हैं। जिनके आप जोश एप के वीडियो में रिव्यू देकर और लोगों को ज्वाइन करके रेफरल कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

वर्तमान समय में लोग ट्रेंडिंग ऐप्स जैसे- Grow, Zerodha, upstock, wazirx आदि को बहुत तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं और अगर इसमें आपको ज्यादा कमीशन मिलता है तो आप उनके रेफरल लिंक को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं।

5. Josh App पर Product Review करके पैसा कमाएं

इसमें कंपनियां आपको अपने उत्पाद देती हैं, आपको इसके बारे में लोगों को अच्छे से बताना होता है, इसमें आपको मुफ्त में उत्पाद मिल जाता है और आप इसके कुछ पैसे भी चार्ज कर सकते हैं।

6. Josh App पर collaboration करके पैसे कमाए

यह तरीका उन लोगों के लिए ज्यादा उपयोगी है जिनके बहुत ज्यादा फॉलोअर्स हैं, लगभग 1 मिलियन, इसमें आप छोटे-छोटे कंटेंट क्रिएटर्स को अपने साथ जोड़ सकते हैं, बदले में आप उनके रेवेन्यू (कमाई) का कुछ हिस्सा उनसे रख सकते हैं। आइए इसे अपने चैनल पर अपलोड करें। और इससे कमाए गए पैसों के बारे में आपस में बात करेंगे।

7. Josh App पर Refer and Earn करके पैसे कमाएं 

दोस्तो आप Josh App पर रेफर एंड अर्न के जरिए भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं, इस तरीके से Josh App से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी रेफर एंड अर्न एप को अपने वीडियो में प्रमोट करना होगा, उसके बाद जो भी एप डाउनलोड करेगा आपके Refer Link से App आपको उसका पैसा मिल जायेगा।

इस Refer & Earn App तरीके से जोश ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको अपने जोश वीडियो पर ऐप का बहुत अच्छे से प्रचार करना होगा, ताकि यूज़र्स ऐप को डाउनलोड जरूर करें। और कभी भी किसी फालतू ऐप को प्रमोट न करें, हमेशा अपने वीडियो में Trusted और Genuine App को ही प्रमोट करें।

8. Josh App पर Cross Promotion करके पैसे कमाएं।

अगर आपके Josh App पर फॉलोअर्स हैं तो आप क्रॉस प्रमोशन कर सकते हैं। जब कोई सोशल मीडिया यूजर अपने अकाउंट से दूसरे अकाउंट को प्रमोट करता है तो इसे क्रॉस प्रमोशन कहा जाता है।

क्रॉस प्रमोशन के जरिए आप अपने अकाउंट से दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट जैसे यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि को प्रमोट करने के बदले पैसे चार्ज कर सकते हैं।

Josh App पर जल्दी जल्दी पैसे कैसे कमाए।

जोश एप से पैसे कमाने के लिए फॉलोअर्स होना जरूरी है, दूसरा आपके वीडियो पर व्यूज भी आने चाहिए। अगर फॉलोअर्स कम हैं और आपके वीडियो पर व्यूज अच्छे आएंगे तब भी आप पैसे कमा सकते हैं। अगर आप नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करते हैं तो निश्चित रूप से आप जोश एप से पैसे कमाएंगे।

▪️ वीडियो की गुणवत्ता पर ध्यान दें।

▪️ नियमित वीडियो अपलोड करते रहें।

▪️ ट्रेंडिंग टॉपिक पर वीडियो बनाएं।

▪️ दर्शकों की पसंद के अनुसार वीडियो बनाएं।

▪️ दर्शकों का ध्यान अपने वीडियो की ओर आकर्षित करें।

इस तरह आप जोश एप में अपने फॉलोअर्स और व्यूअर्स को बढ़ाकर पैसे कमा सकते हैं।

निष्कर्ष :-

दोस्तों, Josh App से पैसे कैसे कमाए की इस पोस्ट में इसके बारे में विस्तार से जानकारी लेनी है और Josh App से पैसे कमाने के सभी तरीकों को जानना है। जोश एप से पैसे कमाने के लिए आपको इस पोस्ट से कुछ मदद भी मिली होगी।

हमें उम्मीद है कि आपको यह Josh App की जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको Josh App से पैसे कमाने की जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर करें। जोश ऐप से पैसे कैसे कमायें इस पोस्ट के बारे में आपका कोई सवाल है तो कमेंट में बताएं।

Leave a Comment